वीर माता पुरस्कार से सम्मानित किया

देवघर: स्थानीय कमलकांत नरोने स्टेडियम में क्रीड़ा भारती द्वारा प्रमंडलीय खेल संगम सह वीर माता जी पुरुस्कार सम्मान समारोह का उद्धघाटन प्रांतीय संघ प्रचारक रवि शंकर सहित सेवा फाउंडेशन के प्रदीप कुमार, विधायक नारायण दास, डॉक्टर एनडी मिश्रा, एनसी गाँधी और गौरव कुमार ने सामूहिक रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।
इस दौरान मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए विधायक नारायण दास ने कहा कि हमें पता है कि हमसब किस निमित में यहां आए हैं। खिलाड़ी और खेल किसी निजी हित का नहीं बल्कि राष्ट्र हित का होता है। विधायक ने स्वर्गीय हॉकी के जादूगर ध्यान चंद और सचिन तेंदुलकर की चर्चा करते हुए कहा कि खेल के ही माध्यम से इन सबों ने देश का नाम रौशन किया है।
वही प्रांतीय प्रचारक प्रदीप भैया ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा की दो दिवसीय इस खेल संगम में पहुंचे खिलाड़ियों को ढेंरों शुभकामनाएँ दी। वहीं खेल के माध्यम से किस दिशा में हमें जाना है, उसको लेकर मंथन करने को कहा। साथ ही कहा कि खेल के माध्यम से हम चरित्र निर्माण के साथ-साथ देश का निर्माण कर सकते हैं।
हमारा उद्देश्य राष्ट्रहित होना चाहिए। हम इतना प्रतिभावान बनें कि हमें देश विदेश में प्रतिनिधित्व करने का मौका मिल सकें।
इस दौरान बच्चों के द्वारा खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। वॉलीबॉल, कबड्डी, खोखो के अलावे बारह खेलों से चयनित खिलाड़ियों को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए चयनित किया जाना है।
इस कार्यक्रम में संथाल परगना के छह जिलों के खिलाड़ियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लीया। इस दौरान कई खिलाड़ियों की माताओं को वीर माता पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम में बतौर अतिथि डॉक्टर एनसी गांधी, गौरव कुमार, एनडी मिश्रा, संजय वाजपेयी, राष्ट्रीय खिलाड़ी बिरजु साह, कुट्टी साई श्री, मीडिया प्रभारी मयंक राय, संजीव झा, मनोज मिश्रा, राम प्रवेश सिंह सहित कई प्रबुद्ध मौके पर मौजूद थे।
आपको बता दें कि वर्तमान में पूरे राज्य में क्रीड़ा भारती के बीस संगठन कार्यरत है। क्रीड़ा भारती द्वारा पूर्व में भी धनबाद, गिरिडीह सहित कई जिलों में खेलकूद का आयोजन कर चुका है। दो दिनों तक चलने वाले इस आयोजन का समापन 6 दिसम्बर को किया जाएगा।
समृद्ध झारखण्ड के लिए देवघर से सुनील कुमार की रिपोर्ट…
error: Content is protected !!
WhatsApp chat

हमारे मासिक पत्रिका समृद्ध झारखण्ड की अपनी प्रति आज ही सुरक्षित करने के लिए पर क्लिक करें।