झारखण्ड के बगोदर विधानसभा को मिला फोरलेन की सौगात

समृद्ध झारखण्ड डेस्क


रांची/दिल्ली: अब बगोदरवासी तेज़ी से बाबा बैजनाथ धाम के लिए पहुँचेंगे। चौक गए…..। हां आप सही हैं बगोदर से देवघर तक अब फोर लेन सड़क बनेगी।

सरकार करेंगी डीपीआर तैयार :
इसकी मंजूरी केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्रालय ने दी है। केन्द्रीय मंत्री नीतिन गडकरी के आदेश पर विभाग के अधिकारियों ने झारखंड सरकार से डीपीआर तैयार करने को कहा है। राज्य से डीपीआर मिलते ही दोनो मार्गों का काम शुरू किया जायेगा।

सांसद डॉ राय ने किया था पहल:
कोडरमा सांसद डॉ रवीन्द्र कुमार राय ने इस संबंध में केंद्रीय मंत्री से पहल की थी। उन्‍होंने 14 मार्च को गडकरी से ट्रासर्पोट भवन स्थित उनके कार्यालय में मुलाकात की थी। डॉ राय ने राष्ट्रीय राजमार्ग दो पर स्थित बगोदर से देवघर वाया सरिया, धनवार, जमुआ, चकाई, जसीडीह को राष्ट्रीय राजमार्ग में शामिल कर फोर लेन बनाने की मांग की थी। साथ ही, पीडब्ल्यूडी रोड पर स्थित चतरो से फतेहपुर मोड एनएच 33 नवादा तीसरी, गांवा, सतगांवा,गोविदंपुर को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने की मांग रखी थी।

केन्द्रीय मंत्री ने इसे स्वीकार किया :
डॉ राय के मुताबिक केन्द्रीय मंत्री ने इसे स्वीकार करते हुए उक्त दोनो कार्यो की स्वीकृति प्रदान कर दी है। श्री गड़करी ने संबधित अधिकारियों को इन मार्गो के जल्द निर्माण के लिए काम करने के निर्देश दिए।

error: Content is protected !!
WhatsApp chat

हमारे मासिक पत्रिका समृद्ध झारखण्ड की अपनी प्रति आज ही सुरक्षित करने के लिए पर क्लिक करें।