भाजपा ने लगाई है विकास की लम्बी छलांग: बाउरी

देवरी(गिरिडीह): केंद्र सरकार व राज्य सरकार ने विकास की यायाम को एक लंबी छलांग दिया है उक्त बातें झारखण्ड के भू-राजस्व मंत्री अमर कुमार बाउरी ने देवरी प्रखंड के चतरो हटिया मैदान परिसर में अपने सम्बोधन में कहा।
उन्होंने चतरो हटिया मोड़ से कांटीदिघी होते हुए मंझलाडीह गांव तक बनने वाले सड़क का शिलान्यास किया। कहा कि आजादी के बाद आज तक सबसे ज्यादा विकास का कार्य किया है तो बीते चार वर्ष में भारतीय जनता पार्टी ने किया है और यह विकास कार्य जमीन पर दिख भी रहा है। खास कर इंफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में एक बहुत लम्बी छलांग लगाया गया है।
बिजली के क्षेत्र में भी हर गांव में चौबीस घंटा बिजली मिले, इसके लिए भी कार्य चल रही है, जो इस माह तक पूर्ण कर लिया जायेगा।
आज बिचौलियागिरी पूर्ण रूप से बंद है। वैसे गरीब जो कभी कल्पना भी नहीं किया था उसे प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्ज्वला योजना, आयुष्मान भारत योजना, स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय निर्माण योजना, एक रूपये प्रति किलो चावल सहित कई जन कल्याणकारी योजनाओ का लाभ लोगों को मिल रहा है। यह लाभ देश के लगभग 87 प्रतिशत लोगों को मिलेगा। इसलिए इसका लाभ सरकार को भी मिलनी चाहिए। भाजपा का सोंच है कि हर गरीब के सिर पर छत हो जो पक्का का हो। लोगों को रोजगार मिले। जिसपर तेजी से कार्य किया जा रहा है।
इस दौरान स्थानीय विधायक केदार हाजरा ने देवरी के देवपहाड़ी को जीर्णोद्धार करवाने का मांग किया। जिसपर मंत्री द्वारा अविलम्ब पहल करने कि बात कही गयी।
वहीं सांसद डॉ. रविन्द्र राय ने कहा कि भाजपा के शासन काल में ऐतिहासिक विकास हुआ है., जिसमें गरीब मजदूर लोगों का विकास हुआ है। वैसे लोग देश के आवाज बने हैं। उन्होंने कहा जो देश का सेवा करेगा, वही आगे बढ़ेगा। भाजपा सत्ता के लिए नहीं बल्कि देश व समाज के सेवाभाव से राजनीति करती है।
वही विधायक केदार हाजरा ने भी अपने कार्यकाल में की गयी उपलब्धियों को गिनाया। कार्यक्रम की अध्यक्षता व संचालन बीससूत्री अध्यक्ष सुरेश हाजरा ने किया।
मौके पर सुरेन्द्र राय, सांसद प्रतिनिधि अर्जुन बैठा, देवपहाड़ी मठाधिस गौरवानंद जी महाराज, अजय सिंह, धर्मेन्द्र सिंह, बिरेन्द्र तिवारी, बालेश्वर राय, लालगोविंद मिश्रा, चक्रधर राय, उमेश राय, कृष्णदेव राय, गजेन्द्र राणा सहित कई लोग उपस्थित थे।
समृद्ध झारखण्ड के लिए देवरी, गिरिडीह से रामजी की रिपोर्ट…
error: Content is protected !!
WhatsApp chat

हमारे मासिक पत्रिका समृद्ध झारखण्ड की अपनी प्रति आज ही सुरक्षित करने के लिए पर क्लिक करें।