डिज्नी की जादुई दुनिया अब JIO CINEMA पर, बस करना होगा ये…  

मुंबई: जियोसिनेमा, जियो का डिजिटल ऐप और डिज्नी इंडिया, ने एक नई सहभागिता का ऐलान करते हुए समय के प्रभावों से परे कहानियों और दुनिया भर के पसंदीदा पात्रों को प्रस्तुत करने के लिए एक साथ आए हैं। इन प्रक्रिया में जाने माने ब्रांड्स को प्रस्तुत किया जा रहा है, जिनमें डिज्नी, पिक्सर, मार्वल और लुकास फिल्म शामिल हैं, सभी आयु वर्ग के जियो यूजर्स के लिए उपलब्ध हैं। अब तक के समय में पहली बार, ऐप में एक अलग समर्पित सेक्शन होगा जिसमें डिज्नी ब्रांडेड कंटेंट ही होगा और इसके होमपेज पर उपलब्ध कंटेंट में फिल्मों से लेकर एनीमेशन, सीरीज और शॉर्ट्स तक शामिल होगा।
इस एसोसिएशन के माध्यम से जियो यूजर्स डिज्नी क्लासिक्स, पिक्सर एनीमेशन, मार्वल और स्टार वार्स की फिल्मों के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर के साथ- साथ स्थानीय रूप से बनाए गए कंटेंट के साथ कहानियों तक पहुंच प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही भरपूर आनंद ले सकते हैं। पूरे परिवार के लिए उपलब्ध कंटेंट के साथ, ऐप बच्चों के एनीमेशन शो के साथ- साथ बच्चों और किशोरों के लिए सीरीज और फिल्मों का एक विविधतापूर्ण कलेक्शन भी प्रदान करती है।
यह ऐप एक अद्वितीय कैरेक्टर कस्टमाइजेशन विकल्प भी लाता है, जिसमें प्रशंसक अपने पसंदीदा डिज्नी, मार्वल, पिक्सर या स्टार वार्स कैरेक्टर जैसे मिकी माउस, कैप्टन अमेरिका और लाइटनिंग मैक्वीन से चुन सकते हैं और उस पात्र पर उपलब्ध कंटेंट की पूरी सीरीज ब्राउज़ कर सकते हैं।

कंटेंट का दायरा:

  • जियोसिनेमा अब डिज्नी के कई यादगार पात्रों और दिल को छूने वाली कहानियों का अपना घर हैं जिनमें द जंगल बुक, द लायन किंग और डिज्नी प्रिंसेज जैसे सिंड्रेला, स्नो व्हाइट और सेवेन ड्वार्फ्स, स्लीपिंग ब्यूटी आदि कई पात्र शामिल है।
     
  • डिज्नी के प्रशंसक जो मस्ती, संगीत और रोमांच के इर्द-गिर्द घूमने वाली अंतरराष्ट्रीय कंटेंट पसंद करते हैं, हैना मॉन्टेना जैसी लोकप्रिय हिट के साथ ही कई प्रकार का अन्य मूल कंटेंट भी देख सकते हैं जैसे कि ओरिजनल मूवीज जैसे कि डीसेंडेंट्स और कई अन्य आदि।
     
  • जियोसिनेमा कई अन्य ओरिजनल सीरिज को भी प्रस्तुत करता है जैसे कि मिक्की माउस और द रोडस्टर रेसर्स और इनके साथ ही युवाओं की पसंदीदा और हाल ही में रिलीज हुई डकटेल्स और लोकल एनीमेशन स्टोरीज और गज्जू भाई और सिम्पल समोसा भी प्रस्तुत किया जा रहा है।
     
  • उन प्रशंसकों के लिए, जो बेहतरीन एक्शन का आनंद लेना चाहते हैं, उनके लिए मार्वल्स के सबसे शक्तिशाली सुपर हीरोज हैं, जिनमें आयरन मैन, कैप्टन अमेरिका: द फर्स्ट एवेंजर, थोर जैसी फिल्मों के साथ अपनी सुपर पॉवर में एनिमेटेड सीरीज जैसे मार्वल के गार्जियंस ऑफ द गैलेक्सी लेकर आए हैं। मार्वल्स एवेंजर्स एसेम्बल और कई अन्य भी।
     
  • जियोसिनेमा, 50+ फिल्मों का भी प्रसारण कर रहा है जिन्हें पिछले 90 वर्षों में एकेडमी पुरस्कारों के लिए नामांकित किया गया है। टॉय स्टोरी, वॉल-ई, अप और अन्य शानदार एनिमेशन में भारतीय दर्शकों के लिए विश्व स्तरीय फिल्मों को शामिल किया गया है।
     
  • स्टार वार्स यूनिवर्स की सबसे अच्छी फिल्में जैसे स्टार वॉर्स रिटर्न ऑफ द जेडी, स्टार वार्स द एम्पायर स्ट्राइक्स बैक आदि गैलेक्सी फार, फॉर अवे भी प्रशंसकों के लिए भी उपलब्ध हैं।

परिचय:

जियोसिनेमा, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड का एक ऑन- डिमांड वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म है। इसमें 1 लाख से अधिक घंटे का रोमांचक कंटेंट है जिसमें सिनेमा, टीवी शो, म्यूजिक वीडियो, क्लिप्स, ट्रेलर और बहुत कुछ। उपयोगकर्ता पसंदीदा भाषाओं में पसंदीदा और नवीनतम फिल्मों का आनंद ले सकते हैं जिनमें हिंदी, अंग्रेजी, तमिल, कन्नड़, मराठी, तेलगु, बंगाली, गुजराती, भोजपुरी, मलयाल, पंजाबी और डब की गई सामग्री शामिल है। एप्लिकेशन गूगल प्ले स्टोर और एप्पल ऐप स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है और इसके साथ ही ये जियोफोन पर प्री- लोडेड भी है।

जियोसिनेमा पर डिज्नी कंटेंट को कैसे एक्सेस किया जा सकता है:

जियोसिनेमा के वेलकम पेज पर एक्सक्लूसिव डिज्नी- जियो सेक्शन में डिज्नी कंटेंट उपलब्ध है। डिज्नी कंटेंट का एक्सेस प्राप्त करने के लिए वर्तमान यूजर्स को जियोसिनेमा ऐप को डाउनलोड करना होगा और एक वन-टाइम गतिविधि करते हुए एक कस्टमाइज्ड मैसेज को अपने फेसबुक, ट्विटर और व्हाट्सऐप पर अपने दोस्तों के साथ शेयर करना होगा। नए यूजर्स को इस एक्सेस को प्राप्त करने के लिए जियो सिम खरीदने और उसी प्रोसेस का पालन करने की आवश्यकता होगी।
error: Content is protected !!
WhatsApp chat

हमारे मासिक पत्रिका समृद्ध झारखण्ड की अपनी प्रति आज ही सुरक्षित करने के लिए पर क्लिक करें।