गिरिडीह: 109 करोड़ की लागत से बनेगी 36 किमी सड़क… मंत्री, सांसद व विधायक ने रखी आधारशिला

गावां(गिरिडीह): प्रखंड के पिहरा स्थित खेरडा में सूबे के भू-राजस्व मंत्री अमर कुमार बाउरी, स्थानीय सांसद डॉ. रवीन्द्र कुमार राय व जमुआ विधायक केदार हाजरा ने संयुक्त रूप से 109 करोड़ की लागत से बनने वाली खेरडा- बलहारा पथ की आधारशिला रखी।
बता दें कि खेरडा से बलहारा भाया माल्डा, पटना पथ का निर्माण पथ निर्माण विभाग द्वारा करवाया जा रहा था। पहले यह पथ आरईओ के अधीन था, पूरी तरह गड्ढों में तब्दिल।
इस पथ को झारखंड सरकार ने पथ निर्माण विभाग में स्थानांतरित कर निर्माण करवाया जा रहा है। पथ के शिलान्यास कार्यक्रम में भाजपा नेता लक्ष्मण सिंह, कोडरमा जिलाध्यक्ष रामचन्द्र सिंह, सुरेन्द्र राय, सुबोध राय आदि भाजपा के कई नेतागण मौजूद थे। शिलान्यास कार्यक्रम के बाद मौके पर एक जनसभा को भी मंत्री अमर बाउरी, सांसद रवीन्द्र राय व जमुआ विधायक केदार हाजरा ने संबोधित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता माल्डा मंडल के अध्यक्ष सौदागर साव व संचालन सांसद प्रतिनिधि योगेन्द्र प्रसाद ने किया।
आधारभुत संरचना में झारखंड देश में नंबर वन : बाउरी
पिहरा में सड़क का शिलान्यास के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए भू-राजस्व मंत्री अमर कुमार बाउरी ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व में राज्य की पूर्ण बहुमत वाली सरकार ने विकास की नई गाथा लिखी है। राज्य अलग होने के बाद झारखंड पहली बार इंडिया टूडे ग्रुप के सर्वे में आधारभूत संरचना को विकसित करने में गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक जैसे राज्यों को पछाड़ कर झारखंड नंबर वन राज्य बनी है।
सभा को संबोधित करते सूबे के मंत्री अमर बाउरी (फ़ोटो बसंत)
इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि झारखंड में विकास कितनी तेजी से हो रहा है। इसके अलावा कहा कि पूरे झारखंड में गावां पहला ब्लॉक है, जहां एक अरब से अधिक की लागत से 37 किमी सड़क बन रही है। इतनी बड़ी योजना देकर भाजपा सबका साथ सबका विकास पर खरा उतरी है। हमारी सरकार यह नहीं देखती है कि वहां कौन सा पार्टी का विधायक है। हमारी सरकार सिर्फ जनता की परेशानी को दूर करने के लिए योजनाएं लाती है। आज पूरे झारखंड में पुरब से पश्चिम और उतर से दक्षिण चले जाईए। चारो तरफ चकाचक सड़के मिलेगीं। कहीं काम चल रहा है, तो सड़क बनकर तैयार है।
आंगन से सुदंर बन रही है यहां की सड़कें : राय
सांसद रवीन्द्र राय ने कहा कि गावां की सभी सड़कें भाजपा की देन है। कमल फूल के नेतृत्व में ही गावां की तमाम सड़कों व पुल-पुलियों का निर्माण हुआ। आज ऐसी चकाचक सड़के बन रही है कि वह घर के आंगन से भी ज्यादा चकाचक है। संसाधनों के अभाव में कभी गावां अपराधियों और उग्रवादियों का गढ़ हुआ करता था, जहां पूर्व में आरईओ से पटना-बलहारा सड़क बनवाकर मैनें अमन- चैन कायम कराने में अहम भूमिका निभाई थी। अब जब लगा कि सड़क खराब हो गई और चौड़ी सड़क की जरूरत है तो हमने लगातार प्रयाय से दो वर्षों के संघर्ष के बाद इस सड़क को पथ निर्माण विभाग में हस्तांरण करवाया और आज इसका निर्माण शुरू हो रहा है। मरम्मती का कार्य करना होता तो कब की सड़क बन गई होती। मगर मजबूत और चौड़ी सड़क देने के लिए दो साल का इंतजार करना पड़ा है।
भाजपा के नेतृत्व में विकास ने पकड़ी रफ्तार : केदार
जमुआ विधायक सह सरकार के सचेतक केदार हाजरा ने कहा कि जब से झारखंड व देश में भाजपा नेतृत्व की सरकार बनी है। तब से विकास के पहिए में रफ्तार आ गई है। पीएम आवास योजना, उज्जवला योजना और स्वच्छ भारत मिशन के जरिए गरीबों की जिंदगी में बदलाव आई है। इन कल्याणकारी योजनाओं के कारण आज गरीब भी स्वाभिमान के साथ जिंदगी जी रहे हैं।
समृद्ध झारखण्ड के लिए गावां से बसंत की रिपोर्ट…
error: Content is protected !!
WhatsApp chat

हमारे मासिक पत्रिका समृद्ध झारखण्ड की अपनी प्रति आज ही सुरक्षित करने के लिए पर क्लिक करें।