राजीव दीक्षित की जयंती अाैर पुण्यतिथि पर रक्तदान शिविर का आयोजन

गिरिडीह: स्वदेशी आंदोलन के प्रणेता भाई राजीव दीक्षित के जन्म दिवस व पुण्य तिथि के अवसर पर गिरिडीह पतंजलि परिवार की ओर से सदर हॉस्पिटल के ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर का आयोजन युवा भारत गिरिडीह के देखरेख में किया गया।

शिविर का उद्घाटन उपायुक्त नेहा अरोड़ा ने किया। जिसमें भारत स्वभिमान ट्रस्ट, पतंजलि योग समिति, महिला पतंजलि योग समिति, पतंजलि किसान सेवा समिति के सदस्यों ने सहयोग किया।

इस शिविर का मुख्य उद्देश्य जरूरतमंद व्यक्तियों का मदद करना है ताकि उनकी जान बचाई जा सके। साथ ही दूसरों को रक्त दान के प्रेरित भी किया गया।

खून की कमी के कारण हमारे देश में काफी लोगों की जान चली जाती है। जबकि जागरूकता के अभाव के कारण लोग ब्लड डोनेट करने से डरता है। कोई भी स्वस्थ व्यक्ति जिनका हेमोग्लोबिन का मात्रा सही है वो प्रत्येक तीन महीने पर रक्तदान कर सकते हैं, और पूण्य का भागीदार बन सकते है।

मौके पर युवा भारत के जिला प्रभारी रणधीर गुप्ता, कृष्णा कुमार, सिकन्दर गोप, महिला प्रभारी श्रेया घोषाल, भारत स्वभिमान की महामंत्री प्रेमलता अग्रवाल, मीडिया प्रभारी पुष्पा शक्ति, समता देवी, रीमा अग्रवाल, रूबी प्रकाश, सुनीता देवी, कुमारी निशा, सूरज कांत मंडल, चंद्रगुप्त शर्मा, गौतम विश्वकर्मा, आशुतोष गुप्ता आदि लोगों का सहयोग रहा। यह जानकारी भारत स्वभिमान के जिला प्रभारी नवीन कांत सिंह ने दी।

error: Content is protected !!
WhatsApp chat

हमारे मासिक पत्रिका समृद्ध झारखण्ड की अपनी प्रति आज ही सुरक्षित करने के लिए पर क्लिक करें।