दूसरी बार जीतने वाले चौथे सांसद बने विद्युत

स्टेट ब्यूरो: जमशेदपुर लोकसभा क्षेत्र से दूसरी बार चुनाव जीतने वाले विद्युत वरण महतो चौथे सांसद बने हैं। 1957 से लेकर आज तक यहां 18 बार चुनाव हो चुके हैं, इसमें दस सांसद ऐसे रहे, जो दोबारा सांसद नही बन सके। यहां तीन सांसद ऐसे बने जो दो बार चुने गये और चौथे नंबर पर यह करिश्मा विद्युत वरण ने कर दिखाया।
जीतने के बाद विद्युत वरणे ने अपने अपनी जीत का श्रेय जनता को दिया। कहा कि आम जनता और बूथ मंडल स्तर के कार्यकर्ता, महिला मोर्चा, युवा मोर्चा, आजसू, जेडीयू आदि सभी धन्यवाद के पात्र हैं, जिन्होंने हमें काफी मदद की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री रघुवर दास के हृदय से आभारी हैं और उन्हें धन्यवाद देना चाहते हैं। देश की जनता ने मोदी जी पर अपना अटूट विश्वास दिखाया है और भारी बहुमत से हमें विजयी बनाने का काम किया है।
WhatsApp Image 2019-05-03 at 5.54.00 PM
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की मदद से हमने बिजली- सड़क- पानी सहित कई क्षेत्रों में काम किया है। चार माइंस खुलवाये हैं और उनकी मदद से चार और माइंस खुलवायेंगे ताकि यहां के युवाओं को रोजगार मिल सके। उन्होंने कहा कि आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र में मोटर पार्ट्स का उद्योग लगायेंगे। इससे ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार मिल सके। सभी को अधिकार मिले, लोग बेहतर जीवन जी सकें। इसके लिये मोदी सरकार वचनबद्ध है।

यह भी पढ़ें:

विद्युत वरण महतो से पहले तीन सांसद ऐसे रहे, जिन्होंने इस सीट से दोबारा जीत हासिल की। इनमें एक नंबर पर चक्रधरपुर के रूद्र प्रताप षाड़ंगी दूसरे नंबर पर शैलेंद्र महतो रहे, जिन्होंने 1989 व 1991 में झामुमो के टिकट पर जीते, जबकि तीसरे नंबर पर उनकी पत्नी आभा महतो 1998 व 1999 में भाजपा के टिकट पर जीतीं। इसके बाद 2019 में यह मौका विद्युत वरण महतो को नसीब हुआ।
error: Content is protected !!
WhatsApp chat

हमारे मासिक पत्रिका समृद्ध झारखण्ड की अपनी प्रति आज ही सुरक्षित करने के लिए पर क्लिक करें।