आयुष्मान भारत योजना से गरिबों को मिलेगी बड़ी राहत, अब पैसों के अभाव में नहीं जायेंगे मरीजों की जानः मधु कोड़ा

संतोष वर्मा
चाईबासा: प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में सोमवार को अयुष्मान भारत योजना के तहत संचालित प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के द्वारा स्वास्थ्य बीमा कार्ड वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। वितरण कार्यक्रम में मुख्य रुप से राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोडा, जगन्नाथपुर विधानसभा क्षेत्र की विधायक गीता कोड़ा शामिल हुए। अपने सम्बोधन में पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा ने उपस्थित प्रखण्ड के सहियाओं को संम्बोधित करते हुए कहा कि लाभूकों तक हेल्थ कार्ड पहुंचे। यह बड़ी जिम्मेदारी है सहियाओं के लिए।
आयुष्मान भारत योजना से बिमार व्यक्ति को लाभ मिलेगा। अशिक्षित होने के कारण लोगों को सरकारी योजना का लाभ नही मिलता है। अब ईलाज के लिए किसी हॉस्पिटल में बिमार व्यक्ति को किसी की पैरवी नही करनी पड़ेगी। स्वास्थ्य बीमा कार्ड से अब नि: शुल्क 5 लाख का ईलाज होगा।

अंधविश्वास में न पड़े:
अंधविश्वास में लोग इसलिए पड़े रहते हैं कि उनके पास पैसा का अभाव होता है। अब अंधविश्वास के कारण लोग नहीं मरेगें। उनके पास प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना का कार्ड होगा। उन्होंने कहा कि सरकार सहियाओं की जिम्मेदारी बढ़ा रही है तो उनके लिए कुछ न कुछ सरकार को जरुर सोचना चाहिए। सहिया का कार्य ईश्वररुपी है। इनके प्रयास से लोगों की जान बचती है। मैं जनता का सेवक हुँ। हमेशा सेवा करता रहुँगा।
विधायक गीता कोड़ा ने कहा जीवन दायनी है यह आयुष्मान भारत बीमा कार्ड, अब गरीबों का आसानी से नि: शुल्क ईलाज होगा। सहियाओं का कार्य हमेशा से सराहनीय रहा है। गर्भवती महिलाओं के लिए सहिया बेहतर काम कर रही हैं। इस अवसर प्रखण्ड कोड़ा दम्पति व प्रखण्ड विकास पदाधिकारी रामनारायण खालको द्वारा सहियाओं के बीच सैकड़ों लाभुकों का हेल्थ कार्ड वितरण किया गया।
error: Content is protected !!
WhatsApp chat

हमारे मासिक पत्रिका समृद्ध झारखण्ड की अपनी प्रति आज ही सुरक्षित करने के लिए पर क्लिक करें।