Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

एमिटी यूनिवर्सिटी झारखंड ने परसेप्शन-ओ-पीडिया : लेट्स थिंक आउट ऑफ द बॉक्स का आयोजन किया

0 19

- sponsored -

- Sponsored -

 

रांची : एमिटी इंस्टीट्यूट ऑफ साइकोलॉजी एंड एलाइड साइंसेस, एमिटी यूनिवर्सिटी झारखंड ने 26 नवंबर 2019 को विश्वविद्यालय परिसर में परसेप्शन-ओ-पीडिया: लेट्स थिंक आउट ऑफ द बॉक्स का आयोजन किया. इस आयोजन का उद्देश्य छात्रों की जिज्ञासा और रचनात्मकता को प्रोत्साहित करना था ताकि उनकी समस्या सुलझाने के कौशल और रणनीतिक सोच को बेहतर बनाया जा सके और उनकी एकाग्रता, ध्यान और स्मृति में सुधार हो सके. प्रतियोगिता में छह राउंड हुए. 49 बैकअप छात्रों के साथ कुल सात जोड़ी टीमों ने विभिन्न विभागों से भाग लिया.

कार्यक्रम का शुभारंभ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो डाॅ रमन कुमार झा, निदेशक डाॅ अजीत कुमार पांडे एवं रजिस्ट्रार प्रभाकर कुमार त्रिपाठी ने ज्ञान दीप प्रज्ज्वलित कर किया.

प्रो रमन कुमार झा ने प्रेरणा के अपने शब्दों के साथ कहा कि बॉक्स से बाहर सोचने के लिए महत्वपूर्ण तत्व हमारे जीवन में प्राप्त ज्ञान है.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

छात्रों को संबोधित करते हुए डाॅ अजीत कुमार पांडे ने कहा कि हमें दूसरों के साथ अलग-अलग विचार करना चाहिए, बल्कि अधिक नवाचार और उसके अनुसार कार्य करना चाहिए.

श्री प्रभाकर त्रिपाठी ने कहा कि धारणा: हम क्या सोचते हैं और कैसे सोचते हैं, इसका महत्व है. उन्होंने छात्रों को उत्साह के साथ भाग लेने का आशीर्वाद दिया.

छात्रों की विशाल उत्साही भागीदारी के साथ यह आयोजन एक बड़ी सफलता थी. आदर्श कुमार और पूजा कुमारी गुप्ता (BA in J&MC)ने प्रथम स्थान प्राप्त किया. आकांशा द्विवेदी BA SEM – 1 (ECO & ENG) ने दूसरा स्थान और बीटैक की कुमारी और पल्लवी कुमारी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -