Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

अयोध्या पर फैसले से पहले बढी सतर्कता, जानें अबतक का पूरा अपडेट

0 6

- Sponsored -

- sponsored -

 

 

लखनऊ/अयोध्या : अयोध्या विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी हो चुकी है और अब फैसले का इंजतार है. फैसले की संवेदनशीलता के मद्देनजर चैकसी एवं सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं. उत्तरप्रदेश पुलिस महकमे में इसको लेकर व्यापक तैयारियां की जा रही हैं. राज्य के पुलिस मुख्यालय ने प्रशासनिक रूप से संवेदनशील 34 जिलों की पुलिस को अलर्ट जारी कर दिया है. इनमें बरेली, आगरा, मेरठ, अलीगढ, कानपुर, लखनऊ, शामली, मुजफ्फरनगर, आजमगढ, बुलंदशहर, रामपुर जैसे जिले शामिल हैं. अफवाह व अनियंत्रित भीड़ पर काबू के लिए जन संवाद प्रणाली को दुरुस्त करने के साथ हथियारों का भी परीक्षण किया जा रहा है, ताकि वे आखिरी वक्त पर धोखा न दे जाएं.

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

पुलिस यह प्रयास कर रही है कि संवेदनशील स्थलों पर उसकी गाड़ियां एवं जनसंवाद प्रणाली स्थापित हो. उधर, उत्तरप्रदेश सरकार के प्रतिनिधि के रूप में मोहसिन रजा ने आज मुसलिम समुदाय के साथ बैठक की, जिसके बाद शांति बनाये रखने का निर्णय लिया गया, साथ ही यह भी कहा गया कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला सबको स्वीकार होगा. मालूम हो कि इससे पहले कल केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बान नकवी ने भी एक बैठक की थी.

 

उधर, भाजपा नेता विनय कटियार ने कहा है कि रामजन्मभूमि पर सिर्फ राम मंदिर ही बनेगा, इसके अलावा और कुछ नहीं बनेगा.

 

वहीं, अयोध्या के एसएसपी अशीष तिवारी ने कहा है कि हम अपनी तैनाती बढा रहे हैं और अपने इंटेलीजेंस नेटवर्क को मजबूत कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि 1600 गांव में 16 हजार वोलंटियर हमने तैयार किए हैं. उन्होंने कहा कि हर गांव में हमारे 10 वोलंटियर हैं जो हमारे मोबाइल एप से कनेक्टेड हैं. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने को लेकर भी हम सतर्क हैं.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -