Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

सीपीआइ सचिव अतुल अंजान ने भाजपा-कांग्रेस पर बोला हमला, कहा – स्वार्थवश नहीं बनने दिया गया मोर्चा

0 11

- Sponsored -

- sponsored -

रांची : सीपीआई के राष्ट्रीय सचिव अतुल कुमार अंजान ने ने आज प्रेस कान्फ्रेंस करते हुए भाजपा एवं कांग्रेस दोनों राष्ट्रीय दलों पर हमला बोला. प्रेस को संबोधित करते हुए झारखंड की रघुवर सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि यह सरकार दोबारा लौटने नहीं जा रही है.

केंद्र पर निशाना साधते हुए अतुल कुमार अंजान ने कहा कि आज देश मंदी से गुजर रहा है. उन्होंने कहा कि एक तरफ विकास की बात की जाती है, दूसरी ओर वास्तविकता कुछ और है. उन्होंने ऑटोमोबाइल सेक्टर का उदाहरण देते हुए बताया कि ऑटोमोबाइल सेक्टर में 10 लाख लोगों की छटनी हो चुकी है. दूसरी तरफ सरकारी संसाधनों बेचने का काम किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि बीएसएनएल को भी सरकार बेचने की तैयारी कर रही है. यह किस तरह का विकास हो रहा है. साथ ही उन्होंने राज्य सरकार पर तंज कसते हुए कहा महाराष्ट्र के बाद अब झारखंड की जनता उनकी बातों में नहीं आने वाली. झारखंड के लोगों ने मन बना लिया है कि अबकी बार बदलाव करना है.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

अतुल कुमार अंजान ने कहा कि विज्ञान व तकनीक का विरोध कम्युनिस्ट पार्टी नहीं करती है. जब राजीव गांधी ने कंप्यूटर लाया था तब वाजपेयी जी एवं आडवाणी जी ने उसका विरोध किया और आज वह मोबाइल को बटुआ बनाने की बात कहती है. उन्होंने कहा कि भाजपा अदूरदर्शी लोगों की पार्टी है. उन्होंने कहा कि देश के राष्ट्रीयकृत बैंकों को तबाह करने के लिए, निजी क्षेत्र को बढाने के लिए, पूंजीपतियों के हाथों में खेलने के लिए कुछ निजी एवं डिजीटल बैंक को बढाया जा रहा है.

कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि अराजनीतिकरण का उसने अपने पर स्टैंप लगा लिया है. इसके लिए तीन अध्यक्ष इसके चले गए. उन्होंने कहा कि हम चाहते थे कि झारखंड में एक व्यापक मोर्चा बने, लेकिन स्वार्थी तत्वों ने ऐसा नहीं करने दिया. उन्होंने कहा कि पिछली बार बाबूलाल मरांडी की पार्टी को तोड़ कर इन्होंने सरकार बनायी थी. इस बार तो इनकी हालत और खराब है.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -