Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

गांडेय : पत्थर खदान व क्रशर में पुलिसिया कार्रवाई, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

0 67

गांडेय (गिरिडीह) : गांडेय के कर्माटांड़ गांव में पत्थर खदान और एक क्रेशर में छापेमारी कर गांडेय पुलिस ने बड़े पैमाने पर विस्फोटक बरामद किया है। गांडेय पुलिस को यह सफलता मंगलवार शाम करीब छह बजे मिली। बताया जाता है कि छापेमारी में पुलिस ने 10 पेटी में करीब सात सौ किलो विस्फोटक जब्त किया है।

जानकारी के अनुसार पुलिस ने विस्फोटकों के इस जखीरे को संगीता अग्रवाल के खदान और राजेन्द्र मेहता के क्रेशर स्थित स्टोर रुम व खदान से बरामद किया है। पुलिस की कार्रवाई जब शुरु हुई, तो जवानों ने दोनों खदानों के हर कोनों के साथ क्रेशर के हर इलाके को खंगाला। इसी दौरान संगीता अग्रवाल और राजेन्द्र मेहता के खदान से पुलिस ने करीब 10 पेटी जब्त किया। पेटियों को खोला गया, तो हर पेटी से विस्फोटक मिलना शुरु हुआ।

बता दें कि एसपी सुरेन्द्र झा को मिली सूचना के आधार पर एसडीपीओ कुमार गौरव के नेत्तृव में छापेमारी टीम का गठन किया गया। जिसमें जिला खनन पदाधिकारी सूजीत नायक के अलावे गांडेय थाना प्रभारी प्रदीप दास और पुलिस जवान भी शामिल थे।

खनन पदाधिकारी सूजीत नायक के अनुसार गांव के दोनों खदान वैध हैं, लेकिन इतने बड़े पैमाने पर विस्फोटक का आदेश नहीं था। कार्रवाई के दौरान पुलिस ने करीब दर्जन भर लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। जिसमें दोनों खदान में कार्यरत मजदूरों के साथ कुछ स्थानीय ग्रामीण भी शामिल है।