Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

अवैध व नकली शराब का जखीरा जब्त, एक धंधेबाज गिरफ्तार

बेंगाबाद थाना क्षेत्र में हुई छापेमरी

0 106

बेंगाबाद(गिरिडीह): चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा में लगी गिरिडीह पुलिस को शुक्रवार को फिर बड़ी सफलता हाथ लगी है। सभी दिशा में पैनी निगाह रख रही पुलिस टीम ने इस बार बेंगाबाद थाना क्षेत्र से अवैध व नकली शराब का जखीरा बरामद किया है। पुलिस टीम को यह सफलता अलग अलग स्थानों से हाथ लगी है। कार्रवाई में पुलिस ने लगभग 60 पेटी शराब जब्त किया है।

मकान में स्टॉक था नकली शराब का खेप

पहली कामयाबी थाना क्षेत्र के बंदियाबाद गांव से पुलिस ने छापेमरी कर हासिल की है। डीएसपी 2 संतोष कुमार मिश्रा के नेतृत्व में बेंगाबाद पुलिस टीम ने बंदियाबाद स्थित एक आवास में छापेमरी कर भारी मात्रा में नकली अंग्रेज़ी शराब बरामद किया है। शुक्रवार की सुबह डीएसपी संतोष मिश्रा ने दल बल के साथ दबिश देकर बंदियाबाद निवासी दिनेश गुप्ता के घर से 35 पेटी नकली अंग्रेज़ी शराब जब्त किया है। हालांकि इस दौरान कोई धंधेबाज तो हाथ नहीं लगा है, मगर पुलिस गृह स्वामी के खिलाफ मामला दर्ज कर धंधेबाज़ों की तलाश में जुट गई है।

धंधेबाज ने अपनाया था नायाब फॉर्मूला

इधर दूसरी सफलता बेंगाबाद थाना प्रभारी के नेतृत्व में चलाए जा रहे वाहन जांच के दौरान पुलिस टीम को मिली। जानकारी के अनुसार गिरिडीह-बेंगाबाद मुख्य मार्ग पर दूधिताण्ड टोल प्लाजा के सामीप वाहन जांच के दौरान पुलिस ने एक पिकअप वैन को जब्त किया। जिसमें से 23 पेटी अवैध अंग्रेज़ी शराब बरामद किया गया। बताया गया कि शक के आधार पर पिकअप वैन को पुलिस ने कब्ज़े में लेते हुए वाहन की तलाशी ली। थाने में तालाशी के दौरान शातिर धंधेबाज़ों की कारस्तानी सामने आई। वाहन के अंदर छत के ठीक नीचे बॉक्स बनाया गया था, जिसमें भारी मात्रा में शराब की बोतलें रखी हुई थी। जिसे देख पुलिस भी कुछ समय के लिए अचंभे में पड़ गयी। बताया जाता है कि अवैध शराब का यह खेप डुमरी से गोड्डा ले जाया जा रहा था और इस धंधे के पीछे कुछ सफेदपोश के भी हाथ हैं। इस क्रम में पुलिस ने वाहन चालक को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार वाहन चालक का नाम गंगाधर मंडल बताया जाता है और वह गोड्डा का रहने वाला है। फिलहाल पुलिस पूछताछ कर आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है। बताया जाता है कि सवारी वाहन में नए अंदाज से यह अवैध कारोबार पुलिस को चकमा देकर किया जा रहा था।

तफ्तीश में जुटी है पुलिस होगी सख्त कार्रवाई

इस बाबत बेंगाबाद थाना प्रभारी प्रशांत कुमार ने बताया कि दोनों कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की गई है। पुलिस तफ्तीश में जुटी हुई है। यह अवैध कारोबार कब से और किन के सह पर चलाया जा रहा था इसका उदभेदन कर सख्त कार्रवाई की जाएगी। पूछताछ और पुलिसिया जांच में इस धंधे से जुड़े बड़े रैकेट का पर्दाफाश हो सकता है।