Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

जेएसएसपीएस कैडेट्स को पढ़ाया ईमानदारी का पाठ

सीसीएल सतर्कता जागरूकता सप्ताह

0 49

- sponsored -

- Sponsored -

रांची: सीसीएल के सतर्कता विभाग द्वारा आहूत सतर्कता जागरूकता सप्ताह 2019 के अंतर्गत गुरुवार को राजधानी के खेलगांव में जेएसएसपीएस कैडटेस को ईमानदारी: एक जीवन शैली के महत्व को समझाया गया। इस दौरान इन्हें चरित्र निर्माण, ईमानदारी, बहादुरी, अनुशासन, देशभक्ति आदि का पाठ पढ़ाते हुए जागरूक किया गया।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ज्ञात हो कि जेएसएसपीएस कैडेट्स सीसीएल व राज्‍य सरकार द्वारा संचालित स्पोेर्टस अकादमी है, जहां उन्हें अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रशिक्षत किया जा रहा है। सभी का उद्देश्य झारखंड व भारत हेतु 2024 ओलंपिक में अधिक से अधिक मेडल प्राप्त करना है। कैडटस को उनके जीवन में नैतिक मूल्यों की महत्ता को बताया गया, ताकि इस प्रकार जीवन के महत्व को वे विद्यार्थी जीवन में ही जान सकें। यह बताया गया कि जीवन में अच्छे इंसान के तौर पर ये अपनी पहचान किस प्रकार से कायम कर सकते हैं। कैडटस को उनके देश के विकास में योगदान के बारे में बताया गया।

गौरतलब है कि सीसीएल रांची व अपने कमांड क्षेत्र में स्कूली बच्चों के बीच वाद- विवाद, पेंटिंग सहित कई प्रतियोगिता का आयोजन कर विद्यार्थियों को नैतिक ज्ञान से लैश करने का प्रयास कर रहा है। इस दौरान जेएसएसपीएस के कैडेट्स द्वारा भी सतर्कता जागरूकता सप्ताह के अंतर्गत ईमानदारी से जीवन जीने के शैली पर अपने विचार प्रकट किया। इस अवसर पर सीसीएल रांची से महाप्रबंधक (सतर्कता) इंचार्ज वीके सिंह, महाप्रबंधक (सतर्कता) एसके सिंह, महाप्रबंधक (सीएसआर) एके सिंह, मुख्य प्रबंधक (सतर्कता) स्वंय प्रकाश, वरीय प्रबंधक (खनन) पी मैती सहित जेएसएसपीएस सीईओ, बसाब चौधरी व कोच सहित कई लोग मौजूद थे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -