Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

इंटरस्टेट बैंक डकैत नसीम खान धराया

0 12

- Sponsored -

- sponsored -

दुमका: पंजाब नेशनल बैंक की दुमका शाखा में 2018 में 31 लाख रुपये की डकैती के मामले में संलिप्त इंटरस्टेट बैंक डकैत नसीम खान को पुलिस ने दबोच लिया है। गिरफ्तार अभियुक्त के पास से पुलिस ने एक देसी पिस्टल के अलावे एक जिंदा कारतूस बरामद किया है। नसीम हजारीबाग का रहने वाला है और दुमका, धनबाद सहित कई क्षेत्रों में साढ़े तीन करोड़ से अधिक की डकैती कांड में शामिल रहा है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

दुमका के एसपी वाईएस रमेश ने गुरुवार को मीडिया से बातचीत के क्रम में जानकारी दी कि गुप्त सूचना के आधार पर 6 नवंबर की रात गश्ती के दौरान नगर थाना क्षेत्र के पोसारो पुल के पास एक व्यक्ति को संदिग्ध हालत में पकड़ा गया। इसके पास से एक देशी पिस्टल व एक गोली बरामद की गई। पूछताछ के क्रम में उसने बताया कि उसका नाम नसीम खान उर्फ जब्बार है। वह हजारीबाग जिले के बरही का रहनेवाला है और फिलहाल गुड़गांव में रहता है। कड़ाई से हुई पूछताछ में उसने बैंक डकैती के अलावे सड़क में की गई कई लूटकांड का खुलासा किया। बताया कि बिहार, झारखंड, बंगाल, ओड़िशा के बैंक डकैत बिहार निवासी माधव दास के गिरोह का वह सक्रिय सदस्य रहा है। इसने 2018 में दुमका के पंजाब नेशनल बैंक में हुई डकैती कांड में भी अपनी संलिप्तता स्वीकार की है।

उसने पुलिस को बताया कि वह 2018 में बरहट थाना क्षेत्र के मटिया बाजार जमुई में साथियों के साथ ग्रामीण बैंक से आठ लाख रुपए की लूट, 2016 में बांका में सहयोगियों के साथ केनरा बैंक से तीन लाख की लूट, 2014-15 में हावड़ा में एटीएम कैश वैन व एटीएम में रुपए डालने के क्रम में 7 लाख की लूट, 2014 में हुगली में साथियों के साथ पंजाब एंड सिंध बैंक से 8 लाख, 2012 में बरहमपुर के ग्रामीण विकास बैंक से 14 लाख, 2011 में सासाराम के पंजाब नेशनल बैंक से 62 लाख, 2008 में पुरुलिया के पीएनबी से 84 लाख, 2006-07 में हुगली पश्चिम बंगाल के यूको बैंक से 8 लाख, 2006-07 में युनाइटेड बैंक से 35 लाख के अलावे कई अन्य बैंक व सड़क लूट कांड को अपने साथियों के साथ मिलकर अंजमा दिया है। गौरतलब हो कि इस लूट कांड के तहत अब तक बालो पासवान व नसीम खान को गिरफ्तार किया जा चुका है, जबकि नाथपुर भागपुरक के वांछित अभियुक्त कन्हैया यादव और सनोज यादव सहित अन्य चार व पांच लोगों की पुलिस को तलाश है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -