Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

महाराष्ट्र : देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा

0 9

- sponsored -

- Sponsored -

मुंबई : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से देवेंद्र फडणवीस ने आज इस्तीफा दे दिया. देवेंद्र फडणवीस ने आज राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौंप दिया. फडणवीस के साथ उनके कैबिनेट के सभी मंत्रियों का भी इस्तीफा हो गया. मालूम हो कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव का परिणाम आने के दो सप्ताह बाद भी राज्य में अबतक सरकार गठन की सूरत साफ नहीं हो सकी है. फडणवीस सरकार का मौजूदा कार्यकाल नौ नवंबर को समाप्त हो रहा था. ऐसे में उससे एक दिन पहले ही उन्होंने अपना इस्तीफा गवर्नर को सौंप दिया.

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भाजपा-शिवसेना गठजोड़ को बहुमत मिला है. पर, शिवसेना भाजपा से मुख्यमंत्री पद का ढाई-ढाई साल के लिए बंटवारा करने की मांग पर अड़ी है. वहीं, बड़ी पार्टनर भाजपा इसके लिए तैयार नहीं है. शिवसेना मुख्यमंत्री के रूप में फडणवीस से भी असहज रही है. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि सूबे में नयी सरकार की सूरत क्या होगी और क्या भाजपा सरकार बनाने की स्थिति में फिर से देवेंद्र फडणवीस को ही शीर्ष पद पर रखेगी.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

उधर, मुख्यमंत्री के इ्रस्तीफे के बाद शिवसेना नेता संजय राउत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष संजय निरूपम से मुलाकात करने उनके आवास पहुंचे हैं. राउत पहले भी शरद पवार से भेंट कर चुके हैं. हालांकि पवार ने यह बयान दिया है कि सरकार गठन के लिए भाजपा-शिवसेना को जनादेश मिला है और वहीं सरकार बनायें, हम विपक्ष में बैठेंगे.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -