Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

नाथूराम गोडसे पर यह है भाजपा के राजनाथ सिंह की लाइन, रक्षामंत्री ने लोकसभा में दिया बयान

0 97

- Sponsored -

- sponsored -

 

नयी दिल्ली : नाथूराम गोडसे पर दशकों से भारतीय राजनीति में विवाद रहा है. भाजपा को इस मुद्दे पर विपक्ष हमेशा से घेरती रही है, वहीं भाजपा के कुछ हार्डलाइनर गोडसे में आस्था दिखाकर पार्टी के लिए मुश्किलें खड़ी करते रहे हैं. कल भोपाल से भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने गोडसे का देशभक्त के रूप में संदर्भ दिया, जिस पर विवाद खड़ा हो गया और पार्टी ने उन पर कार्रवाई करते हुए उन्हें रक्षा मामलों की परामर्श दात्री समिति से बाहर कर दिया, साथ ही शीत सत्र में भाजपा के संसदीय दल की बैठक में शामिल होने पर रोक लगा दी. उधर, इस पूरे विवाद पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज लोकसभा में बयान दिया.

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Pragya
राजनाथ सिंह ने कहा कि नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहे जाने की बात तो दूर, देशभक्त मानने की सोच को ही हमारी पार्टी पूरी तरह कंडेम करती है. उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी पहले भी हमारे आदर्श थे और भविष्य में भी आदर्श रहेंगे. उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी की विचारधारा पहले भी प्रासंगिक थे, आज भी प्रासंगिक हैं और भविष्य में भी प्रासंगिक रहेंगे. उन्होंने कहा कि उनके प्रति किसी भी जाति का हो, दल का हो, मजहब का हो, सभी उन्हें अपना आदर्श और प्रेरणास्रोत मानते हैं. राजनाथ सिंह ने गांधी जी को देश का पथप्रदर्शक बताया.

राजनाथ सिंह विपक्ष के नेता अधीर रंजन चैधरी द्वारा लोकसभा में साध्वी का मामला उठाये जाने के बाद जवाब दे रहे थे. अधीर रंजन ने कहा था कि कांग्रेस के हजारों सदस्यों ने देश के लिए कुर्बानी दी थी, सदन में ऐसी चीज को कैसे सहन किया जा सकता है.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -