Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

रांची के अखबारों की सुर्खियां : अब चुनाव में हथियार लेकर आए तो जाएंगे जेल 

0 96

- sponsored -

- Sponsored -

 

रांची : झारखंड की राजधानी रांची से छपने वाले अखबारों में आज चुनाव प्रचार की खबर अहम है. अखबारों ने आज भाजपा अध्यक्ष अमित शाह एवं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के प्रस्तावित चुनाव प्रचार को प्रमुखता से छापा है.

 

प्रभात खबर ने लीड खबर दी है : शाह-राहुल आज करेंगे सभा, मोदी कल आएंगे. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आज चक्रधरपुर एवं बहरागोड़ा में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी सिमडेगा में चुनावी सभा को संबोेेधित करेंगे. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को खूंटी एवं जमशेदपुर में चुनाव प्रचार करेंगे. कल भाजपा के लिए नितिन गडकरी, मनोज तिवारी एवं केशव प्रसाद मौर्य चुनाव प्रचार करेंगे. प्रभात खबर ने चार नेताओं रघुवर दास, हेमंत सोरेन, बाबूलाल मरांडी एवं सुदेश महतो के चुनाव प्रचार पर खबर दी है और लिखा है कि वे हर दिन तीन से चार सभाएं कर रहे हैं और दो घंटे हवा में बीता रहे हैं. अखबार ने खबर दी है कि पांचवें चरण में संताल परगना की 16 सीटों के लिए कल तक नामांकन होगा. यहां 20 दिसंबर को अंतिम चरण में मतदान होगा. अखबार ने राजनाथ सिंह का बयान भी दिया है कि पहले चरण के मतदान में भाजपा की स्थिति बेहतर है. अखबार ने माकपा महासचिव सीताराम येचुरी का इंटरव्यू छापा है, जिसमें उन्होंने कहा है कि भाजपा हिंदू राष्ट्रवाद की पक्षधर है, जबकि हम वाम दल भारतीय राष्ट्रवाद के पक्षधर हैं. रांची के जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने आदेश जारी किया है कि चुनाव के दौरान अगर कोई हथियार लेकर आएगा तो उसे जेल भेज दिया जाएगा. ऐसा निर्णय डालटेनगंज में कांग्रेस प्रत्याशी केएन त्रिपाठी द्वारा हथियार निकाले जाने के बाद लिया गया है.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

अखबार ने खबर दी है कि अब सस्ते काॅल व डेटा का दौर खत्म होने वाला है. तीन प्रमुख सेवाएं: वोडाफोन-आइडिया, एयरटेल और जियो अपनी सेवाएं महंगी कर रही हैं. अखबार ने गढवा में विधायक भानु प्रताप शाही के भांजे की सड़क दुर्घटना में मौत की खबर भी अखबार ने प्रमुखता से दी है.

 

हिंदुस्तान ने रांची में बढे अपराध की अपने खबर के जरिए तसवीर पेश करने की कोशिश की है. अखबार ने मोरहाबादी में एक जेवर कारोबारी को अपराधियों द्वारा निशाने बनाए जाने की खबर को लीड में छापा है. जेवर कारोबारी भैरव प्रसाद पर लूट का विरोध करने पर हथौड़े एवं धारदार हथियार से वार किया गया. दो अपराधियों ने ऐसा किया. बाद में घायल कारोबारी को रिम्स में भर्ती कराया गया. अखबार ने खबर दी है कि निजी कंपनियों ने काॅल दर 50 प्रतिशत तक महंगी कर दी है. अखबार ने एक राहत भरी खबर दी है कि जीएसटी संग्रह एक लाख करोड़ रुपये के पार पहुंच गया है. हेमंत सोरेन का बयान है कि निजी कंपनियों में नौकरी दिलाने के लिए स्थानीय युवाओं को आरक्षण देंगे, वहीं रघुवर दास का चुनावी बयान है कि किसानों को सिंचाई के लिए मिलेगा मुफ्त बिजली कनेक्शन.

 

दैनिक भास्कर ने राहुल गांधी के झारखंड के आज पहले चुनावी दौरे को प्रमुखता दी है और इलेस्ट्रेशन के माध्यम से पेश किया है. हेडिंग है: झारखंड महाभारत का पहला अध्याय समाप्त होने के बाद, चुनावी रणभूमि में आज होगा राहुल का आगमन. अखबार ने खबर दी है कि जीत के लिए सभी दल ओबीसी आरक्षण की नैया पर हुए सवार. जमशेदपुर पूर्वी सीट पर रघुवर दास के खिलाफ चुनाव लड़ रहे सरयू राय के पार्टी कार्यालय में तोड़फोड़ की खबर भी अखबार ने दी है. बागुनहातू में उनके कार्यालय में तोड़फोड़ की गयी है. अखबार ने खबर दी है कि शिबू सोरेन आज कोल्हान में चुनाव प्रचार करेंगे. केएन त्रिपाठी पर अखबार ने शीर्षक दिया है: पिस्टल लहराने वाले कांग्रेस प्रत्याशी ने दिया धरना.

दैनिक जागरण ने राजनाथ सिंह के बयान को लीड खबर बनाया है: पूरे देश में लागू करेंगे एनआरसी. भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा का बयान है: कांग्रेस एवं झामुमो ने आदिवासियों को लूटा. अखबार ने भानु प्रताप शाही के भांजे प्रशांत सिंह की सड़क हादसे में मौत की खबर भी अखबार ने दी है. हेमंत सोरेन का बयान है: निजी कंपनियों में स्थानीय युवाओं को मिलेगा 75 प्रतिशत आरक्षण, वहीं कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह का बयान है: प्रत्येक घर से एक व्यक्ति को देंगे रोजगार.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -