Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

रांची से प्रकाशित होने वाले अखबारों की आज की सुर्खियां, झामुमो-कांग्रेस-राजद के बीच यह है फार्मूला

0 118

- sponsored -

- Sponsored -

 

रांची : रांची से आज प्रकाशित होने वाले प्रमुख अखबारों में झारखंड विधानसभा चुनाव और अयोध्या मामले की खबरें प्रमुखता से छायी हुई हैं. प्रभात खबर ने विपक्षी गठबंधन एवं भाजपा-आजसू के चुनाव फार्मूले की खबर की पहले पन्ने पर पैकेजिंग की है. प्रभात खबर ने विपक्ष की खबर का शीर्षक दिया है – सीट बंटवारे का काम पूरा, झाविमो बाहर, एलान आज. इस अखबार ने खबर दी है कि राज्य में झामुमो 44, कांग्रेस 30 व राजद सात सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. कांग्रेस के प्र्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव व आलमगीर आलम ने हेमंत सोरेन से मुलाकात कर सीटों का यह पेंच सुलझाया. वहीं, अखबार ने लिखा है कि भाजपा की अपने गठबंधन सहयोगी आजसू से बात नहीं बन रही है. गुरुवार को ओम माथुर के घर पर चली चार घंटे लंबी बैठक में प्रत्याशियों के नाम को शार्टलिस्ट किया गया, जिस पर चुनाव समिति मुहर लगाएगी. आज चुनाव समिति की बैठक है. पार्टी ने सांसदों से भी उम्मीदवारों के नाम पर सलाह मशविरा किया है.

प्रभात खबर ने रांची से एक खबर दी है कि फर्जी डीड पर बेची गयी 92 एकड़ जमीन की जमाबंदी डीसी ने रद्द कर दी. इस अखबार ने दुमका से खबर है कि 20 बैंकों में डाका डालने वाला नसीम खान उर्फ जब्बार गिरफ्तार कर लिया गया है. झारखंड, बंगाल, बिहार, छत्तीसगढ एवं ओडिशा यानी पांच राज्यों की पुलिस को उसकी तलाश थी. अयोध्या मामले पर अखबार ने शीर्शक दिया है – अयोध्या पर फैसले की बारी, राज्यों में अलर्ट. रांची की तीन पीडीएस दुकानों में आज से प्याज की उपलब्धता को अखबार ने खबर बनाया है. अखबार ने लिखा है कि दो-तीन दिनों में 28 और दुकानों में यह सुविधा उपलब्ध हो जाएगी. ऐसा प्याज की बढी कीमत को देखते हुए किया गया है. अखबार ने यह खबर भी दी है कि राज्य के किसी विश्वविद्यालय में दूरस्थ शिक्षा केंद्र नहीं खुल सकेगा. ऐसा तकनीकी कारणों से होगा.

हिंदुस्तान ने पहले पन्ने पर हेडिंग दी है – हेमंत का दावा महागठबंधन तय, एलान आज. वहीं, भाजपा खेमे की खबर को हेडिंग दी है – शाह से मिले प्रदेश भाजपा के शीर्ष नेता, प्रत्याशियों का एलान कल तक. अयोध्या पर फैसले को लेकर अखबार ने शीर्षक दिया है – फैसले से पहले देश में अलर्ट. अखबार ने पहले पन्ने पर यह खबर भी दी है कि करतारपुर काॅरिडोर जाने के लिए पासपोर्ट जरूरी है. महाराष्ट्र में तनातनी के बीच राज्यपाल पर नजरें टिकी यह खबर में भी अखबार ने प्रमुखता से दी है.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

हिंदुस्तान ने अंदर के पन्ने पर एक विशेष खबर दी है कि रिम्स के डाक्टरों के निजी प्रैक्टिस पर रोक के लिए सरकार गंभीर नहीं. कांटाटोली फ्लाइओवर के निर्माण कार्य के लिए बजट आवंटन के अभाव में छह महीने से काम बंद है. अखबार ने हेडिंग दी है छह महीने और धूल फांकिए.

दैनिक जागरण ने पहले पन्ने पर हेडिंग दी है – झामुमो 42 व कांग्रेस 30 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. जागरण ने पहले पन्ने पर ही खबर दी है कि आज भाजपा उम्मीदवारों की पहली सूची आ सकती है.

अखबार ने खबर दी है कि मां-बाप का ध्यान नहीं रखने पर कानून सख्त है. सरकार ऐसे प्रावधान करने जा रही है कि बुजुर्ग माता-पिता का ध्यान नहीं रखने पर छह महीने की जेल भी हो सकती है.

दैनिक जागरण ने खबर दी है कि पासपोर्ट पर पाक की पैंतरेबाजी. अखबार के अनुसार, इस पर पाक सरकार व सेना के विरोधाभाषी बयानों से भ्रम की स्थिति बन गयी है.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -