Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

ग्रामीण फुटबाॅल प्रतियोगिता युवा खेल प्रतिभा तराशने का माध्यम: गोपाल

कथारा में सीसीएल अंतर ग्रामीण फुटबॉल प्रतियोगिता शुरू

0 23

- sponsored -

- Sponsored -

बोकारो: सीसीएल द्वारा बुधवार को कथारा मैदान में अंतर ग्रामीण फुटबॉल टूर्नामेंट का आगाज गुब्बारा उड़ाकर किया। मौके पर बतौर मुख्य अतिथि मौजूद सीएमडी गोपाल सिंह ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्द्धन करते हुए कहा कि सीसीएल की प्राथमिकता ग्रामीण, गरीबों एवं श्रमिकों का सर्वांगीण विकास करना है।

सीएमडी ने कहा कि सीसीएल के एक और कमांड क्षेत्र में ग्रामीण फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। कहा कि खेल से युवाओं में टीम भावना, एकग्रता के अलावे व्यक्तित्व का विकास होता है। यह समाज के समावेशी विकास हेतु नितांत आवश्यक है। युवा खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि सभी पूरी लगन, मेहनत व दृढ़ संकल्‍प के साथ अपने चुने क्षेत्र में आगे बढ़ें। सीएमडी ने कहा कि इन्हें संसाधन उपलब्ध कराने की नैतिक जवाबदेही हम सभी की है। उन्होंने बताया कि सीसीएल कथारा क्षेत्र में बंद पावर प्लांट और स्वांग वाशरी को पुनः शुरू करने वाला है ।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

40 टीमें ले रहीं भाग: फुटबाॅल प्रतियोगिता में कुल 40 टीमें भाग ले रही हैं। जिसमें कथारा कमांड क्षेत्र के अंतर्गत विभिन्‍न गांवों की टीम है। उदघाटन मैच आज बेरमो पूर्वी पंचायत एवं गोविंदपुर पश्चिमी बीच खेला गया जो बेहद ही रोमांचकारी रहा। इस मैच को बेरमो की टीम ने 1-0 से जीत लिया।

इस दिशा में खेल विकास एक महत्‍वपूर्ण एवं सशक्‍त कड़ी है। सीसीएल विभिन्‍न योजनाओं के माध्‍यम से जैसे कि जेएसएसपीएस (सीसीएल एवं झारखंड सरकार की एक संयुक्‍त पहल), ग्रामीण फुटबॉल टूर्नामेंट, समर कैम्‍प आदि के माध्यम इस दिशा में कार्य कर रहा है। इस अवसर पर महाप्रबंधक (कथारा) पी चं‍दा, महाप्रबंधक (बीएं‍ड के) एमके पंजाबी, महाप्रबंधक (ढोरी) पी वाजपेयी व क्षेत्रीय सीसीएल कर्मी, श्रमिक प्रतिनिधिगण सहित बड़ी संख्‍या में दर्शको ने फुटबॉल मैच का आनंद उठाया। प्रतियोगिता को सफल बनाने में प्रबंधक (खेल) आदिल हुसैन व स्‍थानीय प्रबंधन के अलावे ग्रामीणों ने अहम भूमिका निभाई।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -