Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

रेप पर संसद में चर्चा, दिल्ली से हैदराबाद तक सड़कों पर विरोध-प्रदर्शन, निर्भया की मां ने भी मांगा न्याय

0 101

- sponsored -

- Sponsored -

हैदराबाद कही सड़कों पर महिला हिंसा के खिलाफ आज अखिल भारतीय वि़द्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. उन्होंने हैदराबाद में डाॅक्टर के साथ रेप एवं हत्या के खिलाफ सड़क पर उतर कर विरोध जताया.

महिला हिंसा के खिलाफ दिल्ली में आइसा ने जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया. उनकी मांग थी कि महिलाओं को न्याय मिले
.

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने सदन में इस मामले में सरकार का पक्ष रखते हुए कहा कि हम इस पर चर्चा के लिए तैयार हैं, उन्होंने कहा कि हमारे पास रेप की ऐसी घटनाओं की भत्र्सना के लिए शब्द नहीं हैं. उन्होंने कहा कि चर्चा उपरांत जिस तरह के कठोर कानून बनाने पर सहमति बनेगी, उसके लिए सरकार तैयार है.

नयी दिल्ली : हैदराबाद सहित देश के विभिन्न हिस्सों मेें बलात्कार की वीभत्स घटनाएं सामने आने के बाद देश में एक बार फिर व्यापक हलचल पैदा हुई है. लोग इस मामले में त्वरित न्याय और दोषियों को फांसी की सजा चाहते हैं. आज संसद में इस अहम मुद्दे पर चर्चा भी शुरू हुई है. सोमवार को लोकसभा एवं राज्यसभा में यह मुद्दा उठा. आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने इस मामले में राज्यसभा में नियम 267 के तहत नोटिस दिया. वहीं, राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू एवं लोकसभा के स्पीकर ओम माथुर ने इस पर चिंता प्रकट की.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि सख्त कानून पर अमल नहीं हो पा रहा है, निर्भया की मां आज भी न्याय के लिए तरस रही हैं. उन्होंने सरकार ने इस पर सख्त कदठ उठाने का आग्रह किया. वहीं, विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने इस मामले में बिना किसी भेदभाव के त्वरित न्याय देने की मांग की.

 

अन्नाद्रमुक सांसद विजिला सत्यानंद चर्चा के दौरान भावुक हो गयीं. उन्होंने कहा बेटियों के लिए भारत सुरक्षित नहीं रहा. विजिला सत्यानंद ने दोषियों को कठोर सजा देने की मांग की. वहीं, भाजपा के आरके सिन्हा ने कहा कि अपराधियों के खिलाफ तत्कार कार्रवाई होनी चाहिए, उन्हें फांसी की सजा दी जानी चाहिए.

कांग्रेस सांसद अमी याज्ञिक ने कहा कि मैं सभी सिस्टम से आग्रह करती हूं कि वे एक साथ और समाज सुधार के लिए मिलकर काम करें. यह इमरजेंसी के आधार पर होना चाहिए.

राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने कहा कि देश में इस संबंध में नये बिल की जरूरत नहीं है, इसके लिए पाॅलिटिकल विल यानी इच्छाशक्ति की जरूरत है, प्रशासनिक कौशल की जरूरत है और माइंडसेट बदलने की जरूरत है ताकि समाज के शत्रुओं को मारा जा सके.

वहीं, 2012 के दिल्ली के रेप एवं मर्डर केस की पीड़िता निर्भया की मां आशा देवी ने कहा है कि महिला के साथ दुष्कर्म को पाशविक बताया है. उन्होंने कहा कि उनका परिवार इस मामले में न्याय के लिए सात साल से संघर्ष कर रहा है. हम जल्द न्याय चाहते हैं. उन्होंने दोषियों को फांसी की मांग की है. उन्होंने कहा कि प्रशासन को इस पर विचार करना चाहिए कि ऐसी घटनाएं फिर क्यों हो रही हैं.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -